अंधेरी वालों को जल्द मिल जाएगी राहत

मुंबई – अंधेरी में पूर्व-पश्चिम छोर पर आने-जाने वाले लोगों को जल्द ही कुछ राहत मिलने वाली है। पश्चिम रेलवे प्रशासन द्वारा इसे हल्के वाहनों की आवाजाही के लिए खोला जाएगा। गोखले ब्रिज की फुटपाथ का हिस्सा गिरने के बाद इस ब्रिज की जल्द ही मरम्मत का निर्णय लिया गया था। फुटपाथ का हिस्सा गिरने के बाद ही फ्लाइओवर का कुछ हिस्सा बंद कर दिया गया था। इस दौरान एस.वी रोड से पश्चिम द्रुतगति मार्ग की ओर जाने वाला हिस्सा आवाजाही के लिए शुरू था।
ब्रिज के दोनों छोर 9.7 मीटर चौड़े हैं। इनमें से दोनों तरफ 3 मीटर हिस्सा पैदल चलने वालों के लिए बनाया जा रहा है। यहां रेलवे ने स्पष्ट किया है कि, हल्के वाहनों का ऑटो-रिक्शा के लिए ब्रिज का हिस्सा खोलने के लिए किसी तरह का खतरा नहीं उठाया जाएगा। सारी संभावनाओं को देखकर ही ब्रिज का हिस्सा खोला जाएगा। ब्रिज पर पैदल चलने वालों के लिए ट्रैफिक की लाइन के बीच बेरिकेट्स लगाए जाएंगे, ताकि दोनों दोनों हिस्से वर्गीकृत रहें।
एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, ‘कई लोग बार-बार आकर ब्रिज का काम जल्द पूरा करने और बंद पड़े हिस्से को खोलने की बात कर रहे थे। अंधेरी में ट्रैफिक के लिहाज से यह फ्लाइओवर सबसे महत्वपूर्ण है।’

Related posts

Leave a Comment