भारत की पहली मैराथन फिल्म है ‘जीत लो मैराथन’, 11 जनवरी को होगी रिलीज

भारतीय सिनेमा में वैसे खेलकूद पर कई फिल्में बन चुकी है, लेकिन मैराथन एक ऐसा खेल है जिस पर शायद ही कोई फ़िल्म बनी हो। लेकिन अब इसी खेल से प्रेरित एक नई फ़िल्म सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है जिसका नाम है ‘जीत लो मैराथन।’

मैराथन खेल पर बनी यह एक प्रेरणादायक फ़िल्म है जो जीरो से हीरो बनने की कहानी को दर्शाती और आत्मनिर्भरता का संदेश देती है। यह फ़िल्म बताती है कि, नामुम्किन को मुमकिन में कैसे बदला जाता है। फ़िल्म में मुख्य किरदार आर्यन नीरज आनंद निभा रहे है, जिन्होंने इस फिल्म को लिखा है और डायरेक्ट भी किया है। उसके अलावा टी वी जगत की मशहूर अभिनेत्री अंकिता बहुगुणा, प्रीना झांब और अंजनी कुमार सिंह भी फ़िल्म के मुख्य किरदार में नजर आएंगी।

इस फ़िल्म के बनने की सबसे दिलचस्प बात यह है कि फ़िल्म के अभिनेता-डायरेक्टर-लेखक आर्यन खुद निजी जिंदगी में एक बैंक कर्मचारी है, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने इस फ़िल्म को पूरा करने का सपना सच कर दिखाया। आर्यन ने भावुक होते हुए कहा “हर रविवार या जब बैंक में छुट्टी का दिन होता था तब हम फ़िल्म की शूटिंग किया करते थे। इसी तरह फ़िल्म को पूरा होने में 4 साल का वक़्त लग गया। फ़िल्म के ज्यादातर सीन असली मैराथन पर शूट किए गए है। ऐसा करना काफी चुनौतीपूर्ण था लेकिन फिर भी हमने कर दिखाया। उम्मीद है कि यह फ़िल्म दर्शकों को पसंद आएगी।”

फ़िल्म में संगीत हरिन्दू, वीर और धवल पंड्या की जोड़ी ने दिया है। सोल एंड हार्ट्स के प्रोडक्शन में बनी फ़िल्म ‘जीत लो मैराथन’ पिछले ही साल 10 दिसंबर को रिलीज हुई थी, लेकिन फ़िल्म में किसी स्टार कास्ट के ना होने की वजह से ज्यादा स्क्रीन्स नहीं मिल पाई। लेकिन फ़िल्म को मिले अच्छे रेस्पांस मिल रहे है। इसी भरोसे के कारण यह अब एक बार फिर से 11 जनवरी को ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ और ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ जैसी फिल्मों के साथ सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है।

Related posts

Leave a Comment