महाराष्ट्र सरकार ने शिरडी के साईं बाबा से लिया लोन

मुंबई – शिरडी के साईं बाबा मंदिर से सरकार द्वारा बिना ब्याज के 500 करोड़ रुपये लेने का विरोध शुरू हो गया है। सरकार के इस कदम का सामाजिक कार्यकर्ताओं और महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने विरोध किया है। चव्हाण ने जहां इसे सरकार की आर्थिक विफलता बताया है, वहीं सामाजिक कार्यकर्ताओं ने इसे अदालत में चुनौती देने की बात कही है। बता दें कि राज्य सरकार ने अहमद नगर जिले की जिस निलवंडे बांध परियोजना के लिए मंदिर से बिना ब्याज के 500 करोड़ रुपये लिए है उसके लिए केंद्र सरकार प्रधानमंत्री कृषि संजीवनी योजना के तहत जून तक 2,232 करोड़ रुपये जारी कर चुकी है।
अशोक चव्हाण ने कहा कि, सरकार द्वारा मंदिर से बिना ब्याज का पैसा लेना इस बात का सबूत है कि राज्य सरकार का आर्थिक मैनेजमेंट पूरी तरह से बिगड़ गया है। बीजेपी-शिवसेना सरकार के राज में महाराष्ट्र लगभग पांच लाख करोड़ का कर्जदार हो गया है।
दूसरी तरफ ट्रस्ट के चेयरमैन सुरेश हवारे का कहना है कि ब्याज रहित कर्ज देने का फैसला सर्वसम्मति से किया गया है। इस पैसे से नहरों को बनाने का काम होगा और पानी के लिए तरस रही अहमदनगर की 13 तहसीलों को पानी मिलेगा। इससे हजारों किसानों को भी फायदा मिलेगा।

Related posts

Leave a Comment