आज भारत में लॉन्च होगा iPad Pro

iPad Pro आज 16 नंबंर को कंपनी द्वरा भारत में लॉन्च किया जाएगा। इसकी प्री बुकिंग पहले से शुरू हो चुकी है। लॉन्च के ठीक बाद इसकी बिक्री शुरू हो जाएगी।iPad Pro के दोनों वेरिएंट 64 GB, 256 GB, 512 GB और 1 TB के साथ उपलब्ध होंगे। 11 इंच वाले मॉडल की कीमत करीब 71,900 रुपये और 12.9 इंच वाले मॉडल की कीमत करीब 89,900 रुपये हो सकती है। आप बजाज फाइनेंस मे EMI पर ले सकते हैं।

Read More

HDFC बैंक ने FD पर बढ़ाई ब्याज दर

निजी क्षेत्रों के बड़े बैंकों में से एक एचडीएफसी बैंक ने जमा पर ब्याज दर बढ़ा दिया है। बैंक ने आधा फीसद तक ब्याज दर बढ़ाया है। एकतरफ बैंक ऑफ बड़ौदा ने कर्ज लेना महंगा कर दिया है। उसने कर्ज पर ब्याज दर 0.1 फीसद बढ़ा दी है। एचडीएफसी के मुताबिक, 5 से 8 साल और 8 साल से 10 की अवधि के जमा पर ब्याज की दर 6 फीसद से बढ़ाकर 6.5 फीसद कर दी गई है। 3 से 5 साल के जमा पर ब्याज की दर बढ़ाकर 7.25…

Read More

23 अक्टूबर को लॉन्च हो सकता है Xiaomi Black Shark 2

इस साल के अप्रैल महीने में चीनी स्मार्टफोन कंपनी शाओमी ने अपना गेमिंग स्मार्टफोन लॉन्च किया था। उस स्मार्टफोन का नाम Xiaomi Black Shark था। अब शाओमी कंपनी इसी फोन के अपग्रेड वर्जन Xiaomi Black Shark 2 को लॉन्च करने की तैयारी में है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इस फोन को 23 अक्टूबर यानि कल ही लॉन्च कर सकती है। TENAA लिस्टिंग और गीकबेंच के मुताबिक इस फोन को 23 अक्टूबर को लॉन्च के बाद हैंडसेट को अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी जल्द उपलब्ध कराया जा सकता है। आपको बता दें…

Read More

सरकार बेच रही है सस्ता सोना

केंद्र सरकार की और से गोल्ड बांड योजना की शुरुआत हो गई है। सरकार की 2018-19 के लिए ये स्वर्ण बांड योजना फरवरी तक 5 किस्तों में चलाई जाएगी। ये बांड 19 अक्टूबर तक के लिए खुला है और बॉन्ड का सर्टिफिकेट 23 अक्टूबर को जारी होगा। RBI ने कहा, योजना अक्तूबर 2018 से फरवरी 2019 तक हर महीने जारी की जाएगी। बांड की बिक्री बैंकों, स्टॉक होल्डिंग, शेयर बाजारों से होगी।

Read More

एलडीए बेच रहा 2700 फ्लैट, आज रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट

एलडीए अब फ्लैट्स की बिक्री लॉटरी सिस्टम के बजाय ‘पहले आओ पहले पाओ’ के तहत कर रहा है। प्राधिकरण के बचे हुए करीब 2700 फ्लैट्स इस स्कीम के तहत मिलेगे। प्राधिकरण के कई फ्लैट ऐसे हैं जो लॉटरी सिस्टम में आवंटित होने के बाद भी खाली रह गए। अब एलडीए इन फ्लैट्स को बेचना चाहता है। रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 17 अक्टूबर रखी गई है। इनके आवंटन पर 27 अक्टूबर को निर्णय लिया जाएगा।

Read More

हाईक ने लांच किए नए एनिमेटेड स्‍टीकर

हाइक ने नए स्टिकर पैक लांच किए है। जिसमें गरबा और डांडिया, देवी शक्ति के सुंदर रूप वाली शेरावली और दुर्गा के रूप में भी अलग अलग मज़ेदार स्टिकर्स है। आपको बता दें कि ये नए स्टीकर्स पैक 9 अक्टूबर से ऐप पर उपलब्ध हो चुके हैं और प्लेस्टोर या फिर ऐपस्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। स्टिकर हाइक की सबसे पसंदीदा सुविधाओं में से एक हैं।

Read More

IOC शुरू करेगी CNG और PNG बिजनेस, कई राज्यों के लाइसेंस मिले

इंद्रप्रस्‍थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) की तरह अब देश की सबसे बड़ी ऑयल मार्केटिंग कंपनी IOC भी सीएनजी और पीएनजी के रिटेलिंग कारोबार में उतर गई है। आईओसी सिटी गैस प्रोजेक्ट में 5 हजार 463 करोड़ का निवेश करेगी। कंपनी को बोर्ड से इस पूंजी को निवेश करने के लिए मंजूरी मिल गई है। मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में गैस डिस्ट्रीब्यूशन के लाइसेंस मिले है

Read More

दुनिया की सबसे बड़ी तेल उत्पादक कंपनी ला रही अपना आईपीओ

दुनिया की सबसे बड़ी तेल उत्पादक कंपनी सऊदी अरामको 2021 की शुरुआत तक इनिशियल पब्लिक ऑफर (आईपीओ) लाएगी। सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने इसकी जानकारी दी। कहा कि उन्हें उम्मीद है कि शेयर लिस्टिंग के बाद कंपनी का वैल्यूएशन 2 ट्रिलियन डॉलर होगा। बता दें कि अरामको सऊदी अरब की सरकारी तेल कंपनी है।

Read More

सुजुकी RM-Z250 और RM-Z450 भारत में हुई लॉन्च

सुजुकी ने भारत में अपनी दो नई ऑफ-रोड मोटरसाइलिक RM-Z250 और RM-Z450 को लॉन्च कर दिया है। RM-Z सीरिज पुरी दुनिया में ऑफ-रोडिंग के लिए काफी पॉपुलर बाइक है। सुजुकी RM-Z250 की कीमत 7.1 लाख और RM-Z450 की कीमत 8.31 लाख रुपए रखी गई है। दोनों ही कीमतें एक्स-शोरूम दिल्ली की हैं। दोनों रोड लीगल नहीं हैं। सुजुकी RM-Z250 में 249 सीसी का लिक्विड-कुल्ड, सिंगल-सिलिंडर, फ्यूल-इंजेक्टेड, DOHC इंजन लगा है। बाइक में एल्यूमिनियम का रिम लगा है जिससे बाइक की वजन कम करने में मदद मिलती है। इसे विशेष तौर…

Read More

जेट एयरवेज ने अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट पर दिया 30 फीसदी डिस्‍काउंट

एयरलाइन कंपनी जेट एयरवेज अंतरराष्ट्रीय उड़ान टिकटों पर छूट दे रही है। जेट एयरवेज के मुताबिक विदेश यात्रा 15 अक्टूबर, 2018 और 15 दिसंबर, 2018 के बीच शुरू होनी चाहिए। इस ऑफर का लाभ लेने के लिए ग्राहकों को 3 अक्टूबर, 2018 से पहले टिकट बुक करनी होगी। इस स्कीम के तहत एयरलाइन प्रीमियर और इकोनॉमी क्लास बुकिंग में बेस किराया पर 30 फीसद तक की छूट मिलेगी।

Read More